• Thu. Oct 21st, 2021

देवभूमि उत्तराखंड

उत्तराखंड का इतिहास, समाचार,नौकरी, पर्यटक स्थल,उत्तराखंड आर्थिक विकास, उत्तराखंड ग्रामीण विकास, उत्तराखंड भूमि एवं कृषि विकास,उत्तराखंड वैश्विक संगठन,योजनाएं,नीतियां,कविता संग्रह ,लोक गीत , कलाकार और उत्तराखंड में स्थित मन्दिर/पौराणिक स्थल

25-26 जुलाई को उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की आशंका: आईएमडी

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने हिमाचल प्रदेश के कई जिलों और उत्तराखंड में 25-26 जुलाई को भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है। आईएमडी ने गुरुवार को कहा कि उत्तराखंड और हिमाचल के कई हिस्सों में शुक्रवार को सामान्य बारिश होगी जबकि कुछ ही इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।हालांकि, इन दोनों राज्यों में रविवार और सोमवार को भारी बारिश की उम्मीद है क्योंकि समुद्र तल पर मानसून की पश्चिमी दिशा दक्षिण की ओर थोड़ी खिसक गई है लेकिन यह अभी भी उत्तर की ओर चल रही है जहां सामान्य स्थिति होनी चाहिए ।

मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि अगले तीन दिनों में पश्चिमोत्तर भारत के मैदानी इलाकों में काफी व्यापक बारिश होने की संभावना है । मौसम पूर्वानुमान में यह भी भविष्यवाणी की गई है कि 25-26 जुलाई को उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में छिटपुट भारी से बहुत भारी बारिश होगी । आईएमडी ने कई ट्वीट कर बताया कि 22-23 जुलाई को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ऊपर छिटपुट भारी बारिश के साथ काफी व्यापक बारिश होगी। इससे 25-26 जुलाई को इक्का-दुक्का भारी से बहुत भारी बारिश में तेज होगी ।

अगले 3 दिनों के दौरान मानसून के सामान्य स्थिति में शिफ्ट होने की संभावना है। इसका पूर्वी छोर अब अपनी सामान्य स्थिति के दक्षिण में पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी में चलाता है । मौसम एजेंसी ने भविष्यवाणी की है कि इसके प्रभाव में, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी वर्षा के होने की संभावना है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *