• Thu. Oct 21st, 2021

देवभूमि उत्तराखंड

उत्तराखंड का इतिहास, समाचार,नौकरी, पर्यटक स्थल,उत्तराखंड आर्थिक विकास, उत्तराखंड ग्रामीण विकास, उत्तराखंड भूमि एवं कृषि विकास,उत्तराखंड वैश्विक संगठन,योजनाएं,नीतियां,कविता संग्रह ,लोक गीत , कलाकार और उत्तराखंड में स्थित मन्दिर/पौराणिक स्थल

सेवानिवृत्त कर्नल अजय कोठियाल हैं “AAP” से उत्तराखंड मुख्यमंत्री का चेहरा

Bydevbhoomiuttarakhand

Jul 23, 2021

AAP ने गुरुवार को कर्नल (सेवानिवृत्त) अजय कोठियाल को 2022 उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए अपना मुख्यमंत्री चेहरा नामित किया ।

पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने रुड़की में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उन्होंने विभिन्न लोगों से सवाल पूछा था- “उत्तराखंड का सीएम कौन होना चाहिए?… भ्रष्टाचार की रक्षा करने वाला भ्रष्ट या एक ईमानदार सीएम जो राष्ट्र की सेवा करता है ? मुझे सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली । मीडिया के माध्यम से मैंने यह सवाल प्रदेश की जनता के सामने रखा कि क्या कर्नल कोठियाल जैसा व्यक्ति उत्तराखंड का भावी सीएम होना चाहिए?”

कर्नल (सेवानिवृत्त) अजय कोठियाल इसी साल अप्रैल में AAP में शामिल हुए थे। AAP ने इससे पहले तत्कालीन सीएम तीरथ सिंह रावत के चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच गंगोत्री विधानसभा उपचुनाव में कोठियाल को मैदान में उतारने का फैसला किया था। हालांकि तीरथ सिंह रावत ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था और उपचुनाव की घोषणा अभी नहीं हुई है।

आम आदमी पार्टी ने कहा है कि वह आगामी विधानसभा चुनाव में सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *