• Thu. Oct 21st, 2021

देवभूमि उत्तराखंड

उत्तराखंड का इतिहास, समाचार,नौकरी, पर्यटक स्थल,उत्तराखंड आर्थिक विकास, उत्तराखंड ग्रामीण विकास, उत्तराखंड भूमि एवं कृषि विकास,उत्तराखंड वैश्विक संगठन,योजनाएं,नीतियां,कविता संग्रह ,लोक गीत , कलाकार और उत्तराखंड में स्थित मन्दिर/पौराणिक स्थल

UKSSSC Recruitment 2021: उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड ने सैकड़ों पदों पर निकाली भर्तियां, यहां जानें डिटेल

लेखपाल और पटवारी के इन पदों पर किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बैचलर डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

UKSSSC Recruitment 2021: उत्तराखंड में लेखपाल और पटवारी के 500 से ज्यादा पदों पर भर्तियां निकली हैं. उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन ने इस भर्ती का नोटिफिकेशन पिछले महीने जारी किया था और इस वक्त ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. अगर आपके पास बैचलर डिग्री है और आप लेखपाल या पटवारी बनने की ख्वाहिश रखते हैं, तो आप 5 अगस्त 2021 तक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आपको यह नौकरी पाने के लिए यूकेएसएसएससी द्वारा नवंबर 2021 में आयोजित की जाने वाली परीक्षा पास करनी होगी. 

यहां देखें वैकेंसी डिटेल
यूकेएसएसएससी ने पिछले दिनों जो नोटिफिकेशन जारी किया था उसके मुताबिक लेखपाल की 147 और पटवारी के 366 पदों के लिए इस भर्ती का आयोजन होना है. कुल पदों की संख्या 513 है. 

भर्ती से संबंधित महत्वपूर्ण तारीखें 
इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 22 जून 2021 को शुरू हुई थी. लेखपाल पटवारी के इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन 5 अगस्त 2021 तक किया जा सकता है. सभी कैंडिडेट्स को 7 अगस्त तक एप्लीकेशन फीस जमा करनी होगी. इसके अलावा इस भर्ती की परीक्षा नवंबर 2021 में प्रस्तावित है. आवेदन प्रक्रिया होने के बाद यूकेएसएसएससी परीक्षा की तारीख का ऐलान कर सकता है.

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा
लेखपाल और पटवारी के इन पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा अगर उम्र सीमा की बात करें तो पटवारी के लिए कैंडिडेट की उम्र 21 से 28 साल होनी चाहिए. वहीं लेखपाल के लिए कैंडिडेट्स की उम्र 21 से 35 साल तक निर्धारित की गई है. जरूरी योग्यता और उम्र सीमा के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप यूकेएसएसएससी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. 

यहां जानें आवेदन शुल्क
एप्लीकेशन फीस की बात करें तो जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए यह 300 रुपये निर्धारित की गई है. एससी और एसटी के लिए एप्लीकेशन फीस 150 रुपये है. एप्लीकेशन फीस आप किसी भी ऑनलाइन मोड में जमा कर सकते हैं. इसकी विस्तृत जानकारी आपको नोटिफिकेशन में मिल जाएगी. 

ऐसे कर सकते हैं आवेदन
सबसे पहले आपको उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन की वेबसाइट https://sssc.uk.gov.in पर जाना होगा. यहां आपको रिक्रूटमेंट का एडवर्टाइजमेंट मिल जाएगा जिस पर क्लिक करके आप भर्ती की पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं. इसके अलावा उसमें आपको एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक भी दिया होगा. 

Download Job Notice

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *